योगी बोले- ज्ञानवापी को मस्जिद कहेंगे तो विवाद होगा:

CRIME INDIA NEWS

JULY, 2023, 12; 44AM

लखनऊ: ज्ञानवापी पर हाईकोर्ट में चल रही सुनवाई के बीच सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक विस्फोटक बयान दिया है। उनके इस बयान ने न सिर्फ उत्तर प्रदेश बल्कि पूरे देश की सियासत में भूकंप ला दिया है। योगी ने ज्ञानवापी को मस्जिद कहने पर आपत्ति जताते हुए दो टूक पूछा कि “त्रिशूल मस्जिद में क्या कर रहा है?” ANI को दिए इंटरव्यू में योगी ने ये भी कह डाला कि मुस्लिम समाज को ऐतिहासिक गलती दुरुस्त करनी चाहिए।

अहम बात यह है कि अभी तक इस मुद्दे पर बीजेपी और संघ परिवार भी खुलकर कुछ नहीं कहता रहा है। बीजेपी हर सवाल का जवाब कोर्ट पर टालती रही है। कहती रही कि मामला कोर्ट में विचाराधीन है। ऐसे में योगी ने एक तरह से बीजेपी और संघ से आगे जाकर अपनी फायरब्रांड हिंदुत्व छवि के अनुरूप एक बड़ी लाइन खींच दी है।

योगी के बयान के बाद विपक्ष ने तत्काल पलटवार कर इसे समाज में विभाजन फैलाने की साजिश बताया है। वहीं, हिंदुत्ववादी समर्थक इस मामले में और मुखर हो गए हैं। जाहिर है कि 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले जहां राममंदिर बनकर तैयार हो रहा है। वहीं ज्ञानवापी पर योगी की तरफ से हिंदुओं का दावा ठोंक दिया गया है। इसके राजनीतिक निहितार्थ निश्चित ही होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.