द्रविड़ बोले- 18 महीने में विराट से बहुत कुछ सीखा:

CRIME INDIA NEWS

july 20, 2023, 1;12 PM

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट मैच त्रिनिदाद में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। यह विराट कोहली का 500वां टेस्ट मैच होगा। कोहली के इस कीर्तिमान को लेकर कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि पिछले 18 महीने वो विराट के साथ रहे। काफी कुछ सीखने को मिला।

द्रविड़ ने कहा- जब कोई देख नहीं रहा होता, तब विराट मेहनत करते हैं और कोशिशें करते हैं। यह शानदार है। मुझे लगता है कि यही वो बात है, जो उन्हें 500वें मैच तक लेकर आई है।

टेस्ट मैच से पहले द्रविड़ ने विराट की जमकर तारीफ की, कई अन्य मुद्दों पर भी बात की…

1. विराट कोहली का 500वां इंटरनेशनल मैच
‘मुझे पता नहीं था कि ये विराट का 500वां मैच रहेगा। विराट टीम में कई खिलाड़ियों के लिए इंस्पिरेशन हैं, वह देश और दुनिया में युवाओं को भी अपने खेल से इंस्पायर करते हैं। आंकड़े और परफॉर्मेंस ही उनके खेल को बयां कर देते हैं।

उनकी फिटनेस जबरदस्त है और वो ज्यादा मजबूत होते जा रहे हैं।12-13 साल तक खेलने के बाद भी विराट जिस तरह की एनर्जी मैदान पर लाते हैं, ये सब आसानी से नहीं आता।

विराट डिसिप्लिन, मेहनत और अपनी फिटनेस से ही इस मुकाम तक पहुंचे हैं। एक कोच के रूप में टीम में इतने एक्सपीरिएंस्ड खिलाड़ी का होना बहुत मददगार रहता है। विराट जब यंग थे, हमने साथ में क्रिकेट खेला। उन्हें लगातार टीम के लिए खेलते हुए देखा, मैंने इसे एंजॉय किया और उम्मीद है, उन्होंने भी इसे बहुत एंजॉय किया होगा।’

Leave a Reply

Your email address will not be published.