रोज नहीं आती घंटागाडी | कंटेनर जर्जर, शहर की सफाई व्यवस्था लड़खड़ाई

CRIME INDIA NEWS

JUNE 24, 2023 5;16 PM

भंडारा : शहर में इन दिनों कचरे की समस्या गंभीर होती जा रही है. दरअसल घंटागाड़ियों के रोज नहीं आने से लोग परेशान हो गए हैं. पहले हफ्ते भर में 2 से 3 बार घंटा गाड़ियां आती थी. अब हफ्ते दस दिन में एकाध बार घंटागाड़ियां कचरा उठाने के लिए आ रही हैं. इसलिए अब शहर के लोगों को शहर में रखे कंटेनर की याद आने लगी है जो पहले से ही जर्जर हालत में हैं. घंटागाड़ी नहीं आने की बार-बार शिकायत करने के बाद भी नगर परिषद के सफाई विभाग की ओर से ध्यान नहीं दिया जा रहा है जिससे शहर की सफाई व्यवस्था पूरी तरह तार-तार हो गई है.

शहर में जहां-तहां पड़ा है कचरा

शहर के कुछ क्षेत्रों पर नजर दौड़ाने पर शहर की बदहाली की स्थिति साफ नजर आती है. नाशिक नगर, शांति नगर, खात रोड, पोस्ट ऑफिस परिसर में रखे कंटेनर पर गाय, बैल ही नहीं बल्कि कुत्ते भी विचरण करते नजर आते हैं. पूरे शहर में कचरा जहां-तहां पड़ा दिख रहा है. जगह-जगह कंटेनर रखे तो हैं, पर कंटेनर में कचरा डालने की बजाए नागरिक कंटेनर के बाहर कचरा डालकर अपनी जिम्मेदारी का निर्वाह कर रहे हैं.

25 टन कचरा होता है रोजाना जमा

भंडारा शहर में हर दिन 25 टन कचरा जमा होता है. कचरे का सही ढंग से नियोजन किए जाने की जानकारी एक कर्मचारी ने दी है. बताया जा रहा है कि इससे काफी अधिक कचरा जमा हो सकता है. लेकिन नगर परिषद के सफाई विभाग की क्षमता ही इतनी है.

स्वच्छता अभियान की उड़ रही धज्जियां : बोरकर

पूर्व नगरसेविका और जिला महिला कांग्रेस अध्यक्ष जयश्री बोरकर ने बताया कि सरकार की ओर से स्वच्छ भारत अभियान चलाया जा रहा है. भंडारा शहर में इस अभियान की खुलेआम धज्जियां उड़ाते हुए साफ दिखाई दे रही हैं. नप के कोई भी अधिकारी इन दिनों प्रतिक्रिया के लिए भी उपलब्ध नहीं है. कचरे के ढेर दे रहे बीमारियों

Leave a Reply

Your email address will not be published.